witnessindia
Image default
Law national Politics Social World

70 हजार कुर्सियां, कई राज्यों कें मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण, ठाकरे का शपथ ग्रहण

मुंबई (ईएमएस)। महाराष्ट्र की राजनीति में पहली बार स्व.बाला साहेब ठाकरे परिवार से कोई सदस्य मुख्यमंत्री बनने जा रहा हैं, इसकारण शिवसेना की ओर से पूरी कोशिश की जा रही है कि गुरुवार को होने वाले इस शपथ ग्रहण समारोह को ऐतिहासिक बनाया जाए। यही कारण है कि कई बड़े नेताओं को न्यौता भेजा जा रहा है। इसमें कई राज्यों के मुख्यमंत्री और विपक्षी नेता भी शामिल हैं। शिवाजी पार्क में करीब 70 हजार से अधिक कुर्सियां लगाई जा रही हैं, वहीं एक बड़े मंच पर मेहमानों के लिए सौ से अधिक कुर्सियां लगाने की चर्चा हैं।

गुरुवार की शाम शिवाजी पार्क में होगा शपथ ग्रहण

शपथ ग्रहण के लिए किसको मिल सकता है न्यौता?
राज ठाकर, ममता बनर्जी, अरविंद केजरीवाल,चंद्रबाबू नायडू, अशोक गहलोत,अखिलेश यादव, पूर्व मुख्यमंत्री,एचडी देवेगौड़ा, पूर्व प्रधानमंत्री को भी न्यौता भेजा जा सकता है। उधर कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी के आने पर अभी भी सस्पेंस बना हुआ है। क्योंकि शपथ ग्रहण में अब कम ही वक्त बचा है, इसकारण उन नेताओं को न्यौता दिया जा रहा है, जो मुंबई पहुंच सकें। अभी एनसीपी प्रमुख शरद पवार मेहमानों की लिस्ट फाइनल कर रहे हैं, जिसके बाद फोन कॉल जाना शुरू हो जाएगा। शिवसेना नेता संजय राउत ने बयान दिया था कि वह शपथ ग्रहण समारोह के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, गृह मंत्री अमित शाह को भी न्यौंता भेजा जाएगा। हालांकि, अभी ये कन्फर्म नहीं है कि पार्टी की ओर से उन्हें निमंत्रण दिया जाएगा या नहीं। अगर निमंत्रण जाता है तो क्या राष्ट्रीय स्तर के नेता इसमें शामिल होने वाले हैं, इसपर हर किसी की नजर रहेगी।

70 हजार कुर्सियां, कई राज्यों कें मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण, ठाकरे का शपथ ग्रहण
70 हजार कुर्सियां, कई राज्यों कें मुख्यमंत्रियों को निमंत्रण, ठाकरे का शपथ ग्रहण

गुरुवार शाम 6.40 बजे उद्धव ठाकरे महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री पद की शपथ लेने वाले है। शपथ ग्रहण समारोह मुंबई के शिवाजी पार्क में होगा,जो शिवसेना के लिए काफी मायने रखते हैं। उद्धव के साथ कई मंत्री भी शपथ ले सकते हैं। उद्धव ठाकरे के शपथ ग्रहण समारोह को लेकर शिवाजी पार्क में तैयारियों के लिए बीएमसी के कमिश्नर और अधिकारी पुलिस अधिकारी शिवाजी पार्क पहुंचे। करीब 70000 कुर्सियां शिवाजी पार्क में लगाई जाएंगी। इसके अलावा 6000 स्क्वायर फीट का मंच बनाया जाएगा, जिस पर 100 कुर्सियां लगाई जाएंगी। बताया जा रहा है कि 20 एलईडी लगाई जाएंगी, ताकि लोग जो शिवाजी पार्क के अंदर ना आ पाए। शिवाजी पार्क में छत्रपति शिवाजी महाराज के स्टेच्यू के ठीक आगे यह मंच बनाया जा रहा है। यह वही जगह है जहां पर शिवसेना हर साल दशहरे वाले दिन अपना बड़ा प्रोग्राम करती है और यह परंपरा बाल ठाकरे के समय से चली आ रही है।

Related posts

इसरो ने चंद्रयान-3 अभियान शुरु करने के लिए मांगे 75 करोड़ रुपए

Publisher

जिले के ब्यौहारी ब्लाक अंतर्गत दिवंगत शिक्षक के परिजन को दी आर्थिक मदद

Publisher

विश्व जूनियर बैडमिंटन चैम्पियनशिप : भारत के इशान और तनीशा की जोड़ी जीती

Publisher

Leave a Comment