witnessindia
Image default
Law Politics Social World

हरियाणा और महाराष्ट्र में चुनावी पराजय पर बोले आप नेता

नई दिल्ली (ईएमएस)। आम आदमी पार्टी के वरिष्ठ नेता संजय सिंह ने कहा है कि हमारे केंद्रीय नेतृत्व ने महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लिया, हमारा पूरा ध्यान दिल्ली पर है। उन्होंने कहा कि हरियाणा और महाराष्ट्र में क्षेत्रीय दलों की मौजूदगी मजबूत होने के चलते ही दोनों राज्यों के विधानसभा चुनावों में आप पार्टी को भारी नुकसान हुआ। महाराष्ट्र और हरियाणा में ‘आप’ को नोटा के पक्ष में पड़े वोट से भी कम वोट मिले और पार्टी ने दोनों राज्यों में जिन 70 सीटों पर चुनाव लड़ा था, सभी पर हार गई।

केंद्रीय नेतृत्व ने महाराष्ट्र और हरियाणा के चुनाव प्रचार में हिस्सा नहीं लिया, हमारा पूरा ध्यान दिल्ली पर है।

हमारा पूरा ध्यान दिल्ली पर - हरियाणा और महाराष्ट्र में चुनावी पराजय पर बोले आप नेता
हमारा पूरा ध्यान दिल्ली पर – हरियाणा और महाराष्ट्र में चुनावी पराजय पर बोले आप नेता

ज्ञात रहे कि राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली में अगले साल विधानसभा चुनाव होने वाले हैं जहां आप सत्ता में है। ‘आप’ ने हरियाणा की 90 सीटों में से 46 पर उम्मीदवार उतारे थे, जबकि महाराष्ट्र में उसने 24 सीटों पर चुनाव लड़ा था। चुनाव आयोग के अनुसार दोनों राज्यों में अरविंद केजरीवाल के नेतृत्व वाली पार्टी के अधिकतर उम्मीदवारों को 1,000 से भी कम मत मिले।
चुनाव आयोग के अनुसार हरियाणा में ‘आप’ का मत प्रतिशत 0.48 प्रतिशत, जबकि नोटा का मत प्रतिशत 0।53 प्रतिशत रहा। महाराष्ट्र में पार्टी का मत प्रतिशत 0.11 प्रतिशत था, जबकि नोटा का 1.37 प्रतिशत था।

Related posts

गोधरा-रतलाम रूट पर अवध एक्सप्रेस पर पथराव में एक यात्री घायल

Publisher

किम ने बेटी को पहनाए बड़े हूप ईयररिंग्स – सोशल मीडिया पर हुई जमकर आलोचना

Laxmi Kalra

अलीगढ़ मुस्लिम यूनिवर्सिटी के ड्रामा क्लब नाटकों के माध्यम से दर्शकों का मनमोहा

Publisher

Leave a Comment