witnessindia
Image default
national Politics Social World

साँची के पास निनोद में बनेगा 220 करोड़ का प्रदेश का पहला विश्व-स्तरीय गोल्फ कोर्स

भोपाल (ईएमएस)। मध्यप्रदेश में निवेश के लिए तैयार किए गए वातावरण के परिणाम आने शुरू हो गए हैं। विश्व प्रसिद्ध पर्यटन स्थल साँची के पास ग्राम निनोद में 220 करोड़ रूपये लागत से 27 होल का विश्व-स्तरीय गोल्फ कोर्स सह-रिसॉर्ट एवं होटल बनाया जाएगा। मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मंगलवार को मंत्रालय में वेस्ले ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डोरियन मुलेन्स को स्वीकृति पत्र (लेटर ऑफ अवार्ड) सौंपा। इस अवसर पर सचिव पर्यटन फैज अहमद किदवई उपस्थित थे। मुख्यमंत्री कमल नाथ से मंगलवार को वेस्ले ग्रुप के प्रतिनिधि मंडल ने मुलाकात की। मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रदेश में निवेश के नए अवसर के लिए सरकार अपनी नीतियों को उदार बनाने के साथ ही रोजगार प्रधान निवेश को प्रोत्साहित करेगी।

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने मंगलवार को मंत्रालय में वेस्ले ग्रुप के मुख्य कार्यकारी अधिकारी डोरियन मुलेन्स को स्वीकृति पत्र (लेटर ऑफ अवार्ड) सौंपा।

साँची के पास निनोद में बनेगा 220 करोड़ का प्रदेश का पहला विश्व-स्तरीय गोल्फ कोर्स
साँची के पास निनोद में बनेगा 220 करोड़ का प्रदेश का पहला विश्व-स्तरीय गोल्फ कोर्स

उन्होंने बताया कि मध्यप्रदेश में पर्यटन के क्षेत्र में निजी निवेश को आकर्षित करने के लिए पर्यटन नीति (2016) को संशोधित कर 2019 में अल्ट्रा मेगा परियोजना का प्रावधान जोड़ा गया है। इसके परिणाम स्वरूप ही वेस्ले ग्रुप ने निनोद गाँव में 70.718 हेक्टेयर में विश्व-स्तरीय गोल्फ कोर्स, होटल रिसॉर्ट एवं कन्वेशन सेंटर एवं हेलीपेड के निर्माण का प्रस्ताव दिया था। मुख्यमंत्री कमल नाथ ने वेस्ले ग्रुप के प्रस्ताव को स्वीकृत कर लेटर ऑफ अवार्ड वेस्ले ग्रुप को सौंपा है। इस परियोजना से 310 लोगों को प्रत्यक्ष रोजगार प्राप्त होगा। पर्यटन नीति के प्रावधानों के अनुरूप इसमें से 247 पदों पर मध्यप्रदेश के मूल निवासियों को नियुक्ति दी जाएगी। इस अवसर पर कंपनी के पार्टनर सीईओ वेस्ले ग्रुप मुंबई आलोक तिवारी, तकद्दुस खान तथा पर्यटन एवं मध्यप्रदेश पर्यटन बोर्ड के संयुक्त संचालक सुरेश झारिया उपस्थित थे।

Related posts

विराट ने कहा कि अभिनेत्री होने के कारण अनुष्का का नाम बीच में लाना ठीक नहीं

Publisher

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कोलकाता एयरपोर्ट पर नरेंद्र मोदी की पत्नी से मुलाकात की

Publisher

डॉलर के मुकाबले रुपया आज 16 पैसे 71.18 के स्तर पर कमजोर खुला

Publisher

Leave a Comment