witnessindia
Image default
national Politics Social World

शत-प्रतिशत हो मीटर रीडिंग करने के निर्देश दिये हैं : ऊर्जा मंत्री श्री सिंह

भोपाल (ईएमएस)। ऊर्जा मंत्री प्रियव्रत सिंह ने शत-प्रतिशत मीटर रीडिंग करने के निर्देश दिये हैं। उन्होंने कहा कि इंदिरा गृह ज्योति योजना का पूरा लाभ तभी मिलेगा, जब सही मीटर रीडिंग के आधार पर बिजली बिल बनेगा। श्री सिंह ने सागर रीजन में सागर, टीकमगढ़, छतरपुर, दमोह, पन्ना और निवाड़ी जिले में बिजली आपूर्ति और अन्य योजनाओं की वीडियो कान्फ्रेंसिंग के माध्यम से समीक्षा के दौरान यह निर्देश दिये। ऊर्जा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि किसानों को निर्धारित शेडयूल के आधार पर बिजली की आपूर्ति सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि पानी की उपलब्धता के आधार पर भी शेडयूलिंग का प्लान भी बना सकते हैं।

इंदिरा गृह ज्योति योजना का पूरा लाभ तभी मिलेगा, जब सही मीटर रीडिंग के आधार पर बिजली बिल बनेगा।

-हर माह के दूसरे मंगलवार को समिति की बैठक
ऊर्जा मंत्री श्री सिंह ने कहा कि बिजली बिल से संबंधित समस्याओं के निराकरण के लिए गठित समिति की बैठक हर माह के दूसरे मंगलवार को अनिवार्य रूप से करें। निर्धारित समय पर बैठक नहीं करने वाले जूनियर इंजीनियर को नोटिस जारी करें।

शत-प्रतिशत हो मीटर रीडिंग
शत-प्रतिशत हो मीटर रीडिंग

-राजस्व संग्रह बढ़ायें
ऊर्जा मंत्री ने कहा कि बिजली बिल की वसूली पर विशेष ध्यान दें। उन्होंने कहा कि उपभोक्ताओं को इस संबंध में समझाइश भी दें कि बिल नहीं जमा नहीं करने पर बिजली आपूर्ति में कठिनाई होगी। सचिव ऊर्जा नितेश व्यास ने कहा कि अधिकारी फील्ड में जाकर योजनाओं के क्रियान्वयन की स्थिति देखें।

Related posts

महिलाएं शराब बंद कर दें और खाने में फाइबर बढ़ाएं, तो घट सकते हैं स्तन कैंसर

Publisher

भारतीय वायु सेना को सौंपे गए तीन और राफेल जेट विमान

Publisher

शिवसेना प्रवक्ता प्रियंका चतुर्वेदी को मिली जान से मारने की धमकी

Publisher

Leave a Comment