witnessindia
Image default
Entertainment International national Social Sports World

विजडन ने आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ टीम घोषित की, रोहित को बनाया कप्तान

लंदन (ईएमएस)। विजडन ने आईपीएल की दशक की सर्वश्रेष्ठ टीम घोषित कि है। इसमें मुंबई इंडियंस टीम के कप्तान रोहित शर्मा को कप्तान बनाया गया है। इस टीम में पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी का नाम भी शामिल है। टीम में ऑलराऊंडरों की जगह बल्लेबाजी या गेंदबाजी विशेषज्ञों को ही जगह मिली है। सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित और क्रिस गेल हैं, वहीं, प्रमुख गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया गया है। वेस्टइंडीज के ब्रावो को 12वां खिलाड़ी बनाया गया है।
विजडन की इस टीम में सात भारतीय वहीं पांच विदेशी खिलाडिय़ों को शामिल किया गया है। दक्षिण अफ्रीका के स्टार बल्लेबाज ए बी डीविलियर्स और विराट कोहली भी इसमें शामिल किया गया है। वहीं, तेज गेंदबाजी में बुमराह, भुवनेश्वर और मलिंगा की जोड़ी बनाई गई है। यह आईपीएल की अब तक की सबसे सफल टीम है।

सलामी बल्लेबाज के तौर पर रोहित और क्रिस गेल हैं, वहीं, प्रमुख गेंदबाजों में जसप्रीत बुमराह और भुवनेश्वर कुमार को शामिल किया गया है।

विजडन ने आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ टीम घोषित की, रोहित को बनाया कप्तान
विजडन ने आईपीएल की सर्वश्रेष्ठ टीम घोषित की, रोहित को बनाया कप्तान

टीम इस प्रकार है।
रोहित शर्मा (कप्तान), सुरेश रैना, विराट कोहली, एबी डीविलियर्स, क्रिस गेल, एमएस धोनी (विकेटकीपर),रविंद्र जडेजा,सुनील नरेन, लासिथ मलिंगा,जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार और ड्वेट ब्रावो

Related posts

अभिनेता श्रीराम लागू का निधन – गुरुवार को उनका अंतिम संस्कार

Publisher

एकनाथ गायकवाड़ बने कांग्रेस की मुंबई इकाई के कार्यवाहक अध्यक्ष

Publisher

सर्वोच्च अदालत ने ‘चौकीदार चोर है’ के बयान से कांग्रेस नेता राहुल गांधी बरी

Publisher

Leave a Comment