witnessindia
Image default
Entertainment national Social World

मेरा पूरा ध्यान बल्लेबाजी पर रहेगा : युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ

मुंबई (ईएमएस)। सैयद मुश्ताक अली टी20 ट्रॉफी में शानदार पारी के साथ वापसी करने वाले युवा बल्लेबाज पृथ्वी शॉ ने कहा है कि अब उनका पूरा ध्यान बल्लेबाजी पर है जिससे कि वह भारतीय टीम में वापसी कर सके। डोपिंग परीक्षण में नाकाम रहने के बाद बीसीसीआई ने जुलाई में पृथ्वी पर आठ महीने का प्रतिबंध लगाया था जो हाल ही में समाप्त हुआ है। वापसी के बाद पहले मुकाबले में 39 गेंद में 63 रन बनाने वाले शॉ ने कहा, ‘अब मेरा पूरा ध्यान अधिक से रन बनाने और टीम के लिए मैच जीतने पर रहेगा।’ भारतीय टीम में वापसी के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा, ‘मेरा ध्यान सिर्फ रन बनाने पर रहेगा। इस बारे में सोचना चयनकर्ताओं का काम है।

डोपिंग परीक्षण में नाकाम रहने के बाद बीसीसीआई ने जुलाई में पृथ्वी पर आठ महीने का प्रतिबंध लगाया था जो हाल ही में समाप्त हुआ है।

मेरा ध्यान बल्लेबाजी पर रहेगा
मेरा ध्यान बल्लेबाजी पर रहेगा

मेरा काम रन बनाना और टीम को जीत दिलाना है।’ वहीं निलंबन के बारे में उन्होंने कहा, ‘मैंने कभी नहीं सोचा था कि ऐसा कुछ होगा। जाहिर है मैं निराश था। प्रतिबंध के पहले 20-25 दिन मैं काफी परेशान था, मैं यह नहीं समझ पा रहा था कि ये कैसे हुआ। मेरे अभ्यास करने पर 15 सितंबर तक रोक लगी थी, इसलिए मैं लंदन गया और खुद को मानसिक तौर पर मजबूत करने के लिए काम करना शुरू किया। इस दौरान पूर्व भारतीय कप्तान राहुल द्रविड़ ने राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में उनकी काफी मदद की। उन्होंने कहा, ‘मेरे दिमाग में कुछ भी नहीं था। प्रतिबंध के कारण कुछ नहीं कर सकता था। वहां मैंने कई फिटनेस टेस्ट दिए।

Related posts

इमरान की पाकिस्तानियों को चेतावनी, जिहाद के लिए कश्मीर नहीं जाएं

Publisher

आईपीएल में पहली बार महिला थेरपिस्ट सहयोगी स्टाफ में शामिल

Publisher

भारत ने दक्षिण अफ्रीका को एक पारी और 202 रनों से हराया, 3-0 से सीरीज जीती

Publisher

Leave a Comment