witnessindia
Image default
national Politics Social World

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भाजपा के वरिष्ठ नेता कैलाश जोशी का निधन

भोपाल (ईएमएस)। मध्य प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता कैलाश जोशी का निधन हो गया है। भाजपा नेता कैलाश जोशी ने रविवार को अंतिम सांस ली वे 90 वर्ष के थे। यह जानकारी मध्यप्रदेश के पूर्व मंत्री एवं उनके बेटे दीपक जोशी ने दी। दीपक ने कहा, मेरे पिताजी का बंसल अस्पताल में आज सुबह निधन हो गया। बताया जा रहा है कि वे लंबे समय से बीमार चल रहे थे। कैलाश जोशी का जन्म 14 जुलाई 1929 को हुआ था। वह 1977-1978 में मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री रहे। उन्होंने मध्यप्रदेश में जनसंघ एवं भाजपा को मजबूत करने में अहम भूमिका निभाई। उनके परिवार में तीन बेटे एवं तीन बेटियां हैं। उनकी पत्नी का निधन कुछ महीने पहले ही हुआ है। जोशी मध्यप्रदेश विधानसभा में आठ बार विधायक रहे। वह राज्यसभा एवं लोकसभा के सदस्य भी रहे। उनका अंतिम संस्कार मध्यप्रदेश के देवास जिले में उनके गृह नगर हाटपिपल्या में सोमवार को किया जाएगा।

पीएम मोदी और सीएम कमलनाथ ने जताया दुख

पीएम मोदी ने जताया दुख
कैलाश जोशी के निधन पर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया और दुख जताया। उन्होंने लिखा, कैलाश जोशी जी एक ऐसे नेता थे जिन्होंने मध्य प्रदेश के विकास में एक मजबूत योगदान दिया। उन्होंने मध्य भारत में जनसंघ और भाजपा को मजबूत करने के लिए कड़ी मेहनत की। उन्होंने एक प्रभावी विधायक के रूप में अपनी पहचान बनाई। उनके निधन से दुख हुआ। उनके परिवार और समर्थकों के प्रति संवेदना ओम शांति।

मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी का निधन
मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी का निधन

सीएम कमलनाथ ने जताया दुख
मध्य प्रदेश के मुख्यमंत्री कमलनाथ ने प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कैलाश जोशी के निधन पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि मृदभाषी, सरल, सहज व्यक्तित्व के धनी कैलाश जी का निधन राजनीति क्षेत्र की एक अपूरणीय क्षति है परिवार के प्रति मेरी शोक संवेदनाएं हैं। ईश्वर उन्हें अपने चरणों में स्थान दे और परिजनों को यह दुःख सहने की शक्ति प्रदान करे।

Related posts

बोट क्लब होगा प्लास्टिक फ्री भोपाल की बड़े तालाब को प्लास्टिक फ्री किया जायेगा

Publisher

रूस के एक शख्स ने ऐपल पर खुद को गे बनाने का आरोप लगाते हुए मुकदमा कर दिया

Publisher

शेयर बाजार में बूम, आज नए रेकॉर्ड स्तर पर खुला सेंसेक्स, पहली बार 41000 के पार

Publisher

Leave a Comment