witnessindia
Image default
Economics Law Politics Social World

भाजपा एक दर्जन राज्यों में ला सकती है नया नेतृत्व

नई दिल्ली (ईएमएस)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) में संगठन चुनावों में राष्ट्रीय स्तर पर नए अध्यक्ष के चुनाव के साथ लगभग एक दर्जन राज्यों में भी नए नेतृत्व सामने आने की संभावना है। तीन राज्यों में तो अध्यक्ष पद रिक्त हैं ही जबकि तीन राज्यों में वहां के विधानसभा चुनाव बाद नेतृत्व परिवर्तन होने के आसार हैं। लगभग आधा दर्जन राज्य ऐसे हैं जहां संगठनात्मक जरूरतों से नेतृत्व परिवर्तन किया जा सकता है। भाजपा में संगठन चुनावों की प्रक्रिया इसी महीने शुरू होने जा रही है। दिसंबर में प्रदेश अध्यक्षों के चुनाव होने हैं। महाराष्ट्र, हरियाणा और झारखंड में विधानसभा चुनाव के चलते वहां पर प्रदेश के चुनाव बाद में कराए जा सकते हैं। इन तीनों राज्यों में चुनाव नतीजों के आधार पर संगठन के नए मुखिया का चयन होगा।
– पाटिल बन सकते हैं मंत्री

BJP can bring new leadership in a dozen states

भाजपा में संगठन चुनावों में राष्ट्रीय स्तर पर नए अध्यक्ष के चुनाव के साथ लगभग एक दर्जन राज्यों में भी नए नेतृत्व सामने आने की संभावना है।

महाराष्ट्र में वरिष्ठ नेता चंद्रकांत पाटिल को कुछ समय पहले ही अध्यक्ष बनाया गया था। चुनाव बाद सरकार बनने की स्थिति में वह फिर से मंत्री बन सकते हैं। यही स्थिति हरियाणा के प्रदेश अध्यक्ष सुभाष बराला और झारखंड के अध्यक्ष लक्ष्मण गिलुआ के साथ है। सूत्रों के अनुसार, इन दोनों राज्यों के चुनाव के नतीजे उनका आगे का भविष्य तय करेंगे। हालांकि सूत्रों का मानना है कि सरकार बनने और न बनने दोनों ही स्थितियों में इन राज्यों में बदलाव होंगे।

Related posts

जीरो के बाद अब ब्रह्मात्र में नजर आएंगे सुपरस्टार शाहरुख खान

Publisher

हिंदूवादी नेता साध्वी प्राची के बिगड़े बोल, पश्चिमी यूपी मिनी पाकिस्तान

Publisher

हजारीबाग और पलामू जिले में नक्सलियों ने मचाया उत्पात, कई वाहन आग के हवाले

Publisher

Leave a Comment