witnessindia
Image default
Entertainment Lifestyle Social World

बालीवुड कलाकार जावेद जाफरी कभी नहीं किया पिता के नाम का इस्तेमाल

मुंबई (ईएमएस)। बालीवुड कलाकार एवं बहुमुखी प्रतिभा के धनी जावेद जाफरी ने अपने पिता जगदीप जाफरी के नाम का इस्तेमाल कभी नहीं किया। जगदीप हिन्दी फिल्मों में मशहूर कॉमेडियन थे, लेकिन उनकी शराब और जुआ खेलने की आदत ने उन्हें जावेद से दूर किया। आज (4 दिसंबर) जावेद जाफरी का जन्मदिन है,चलिए उनके जीवन की रोचक बातें जानते हैं- जावेद ने फिल्मों में अनिल कपूर के साथ ‘मेरी जंग’ से शुरुआत की थी, जिसमें उन्होंने निगेटिव रोल निभाया था। इस फिल्म में उनके डांस से हर कोई प्रभावित हुआ था। इस फिल्म का गाना था- बोल बेबी बोल रॉक एंड रोल। इसमें उनकी परफॉर्मेंस ने सबका ध्यान खींचा।

पिता की जुआ,शराब की लत ने किया दूर

जावेद ने ‘जजंतरम, ममंतरम’, ‘तारा रम पम’, ‘धमाल’, ‘100 डेज’, ‘सिंह इज किंग’, ‘बैंग बैंग’ जैसी बड़ी फिल्मों में काम किया। जावेद की पत्नी का नाम हबीबा जाफरी हैं। इन दोनों के तीन बच्‍चे हैं- मिज़ान जाफरी, अलाविया जाफरी और अब्‍बास जाफरी। मिज़ान बॉलीवुड में संजय लीला भंसाली की ‘मलाल’ फिल्म से शुरुआत कर चुके हैं। मिजान के पास कई नई फिल्मों के ऑफर हैं। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक- जावेद जाफरी अच्छे डांसर हैं, लेकिन उन्होंने मिथुन के साथ ‘डिस्को डांसर’ में काम करने से मना कर दिया था, क्योंकि वह रोल हीरो के नीचे काम करने वाले डांसर का था। वह माइकल जैक्सन के साथ भी स्टेज शेयर कर चुके हैं। आम आदमी पार्टी से प्रभावित होकर जावेद जाफरी ने लखनऊ से राजनाथ सिंह के खिलाफ चुनाव लड़ा था, लेकिन वह हार गए थे। जावेद जाफरी ने अपने फैंस को शर्टलेस तस्वीर शेयर करके चौंका दिया था। इस तस्वीर में जावेद के एब्स साफ देखे जा सकते हैं।

जावेद कभी नहीं किया पिता के नाम का इस्तेमाल
जावेद कभी नहीं किया पिता के नाम का इस्तेमाल

जावेद ने एब्स के लिए काफी मेहनत की है। महाराष्ट्र में सरकार बनने से पहले चल रही उथल-पुथल पर जावेद जाफरी ने ट्वीट किया था, जिसमें उन्होंने हॉलीवुड स्टार मॉर्गन फ्रीमैन की फोटो शेयर की थी, जिस पर लिखा था कि अगर हम नेताओं को कम और टीचरों को ज्यादा पैसा दें तो हो सकता है, भविष्य में ज्यादा स्मार्ट लोग होंगे और कम बेतुके कानून। हालांकि यह सैमुअल जैक्सन के कोट को अलग ढंग से पेश किया गया था। उनके ट्वीट ने काफी सुर्खियां बटोरी थीं। बता दें कि जावेद ने ‘बूगी वूगी’ से डांस को घर-घर तक पहुंचाया। ‘बूगी-वूगी’ में एकरिंग और जज की भूमिका में थे जावेद जाफरी और उनके भाई नावेद जाफरी के साथ रवि बहल। उन्होंने डांस के शौकीनों को एक प्लेट फार्म दिया, ताकि वो नाम कमा सकें।

Related posts

डायबीटीज की वजह से प्रभावित होती है आंखें – रोगी हो जाता है अंधेपन का शिकार

Publisher

सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि जजों की नियुक्ति में दखल ठीक नहीं

Publisher

श्री गुरू गोविन्द सिंह जी महराज के 353 वें प्रकाशोत्सव पर्व पर उमड़ी आस्था

Publisher

Leave a Comment