witnessindia
Image default
Law national Politics Social World

बच्चे सुनहरे भविष्य की धरोहर : पटवारी – प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को किया सम्मानित

शहडोल (ईएमएस)। जिले में प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों का सम्मान समारोह स्थानीय मानस भवन में आयोजित किया गया। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि उच्च शिक्षा, खेल एवं युवा कल्याण मंत्री जीतू पटवारी रहे तथा अध्यक्षता जिले के प्रभारी मंत्री ओमकार सिंह मरकाम ने की। विशिष्ट अतिथि के तौर पर जय सिंह मरावी विधायक जयसिंहनगर, शरद कोल विधायक ब्यौहारी, श्रीमती मनीषा सिंह विधायक जैतपुर तथा जिला पंचायत अध्यक्ष नारेन्द्र सिंह मरावी मंचासीन रहे।

प्रतिभाशाली खिलाडिय़ों को किया सम्मानित

इस अवसर पर उच्च शिक्षा मंत्री श्री पटवारी ने कहा कि राष्ट्र निर्माण में बच्चे सुनहरे भविष्य की धरोहर हैं, बच्चों को स्नेह, प्रेम और बेहतर शिक्षा देकर उनके भविष्य को बेहतर बनाया जा सकता है। कलेक्टर ललित दाहिमा ने कहा कि आज का दिन विशेष दिन है, इन प्रतिभाशाली बच्चों को सुरक्षित भविष्य की ओर अग्रसर करें। उन्होंने कहा कि बच्चों के प्रति ममत्व, स्नेह, प्रेम रखकर उनके भविष्य को संवारने में सार्थक भूमिका निभायें। आज हम सबका दायित्व है कि बच्चों को अच्छी शिक्षा और संस्कार दिया जावे। जिला परियोजना समन्वयक डॉ. एम.के. त्रिपाठी ने कहा कि सभी शिक्षक आत्म चिंतन करें कि क्या वे छात्रों के भविष्य के बारे में अपने कर्तव्यों को पूरा कर रहे हैं।

बच्चे सुनहरे भविष्य की धरोहर
बच्चे सुनहरे भविष्य की धरोहर

इस संबंध में दृष्टांत देते हुए बताया कि जो शिक्षक बच्चों के शैक्षणिक गुणवत्ता पर ध्यान देते हैं, बच्चे उन्हें जीवनपर्यन्त याद रखते हैं। अत: शैक्षणिक गुणवत्ता एवं खेल के प्रति के संबंध में शिक्षकों की आत्मा झकझोरने की आवश्यकता है तथा वे सोचें कि कहीं उनके कार्यों से बच्चों का भविष्य अंधकारमय तो नहीं हो रहा है। हम सभी समाज में बच्चों के प्रति अपने दायित्वों को पूरा करने में ईमानदारी से कार्य करें तथा बच्चों को खेल और पढ़ाई में अग्रसर करें क्योंकि अगर स्वास्थ्य सही होगा तो मन भी पढ़ाई में तल्लीन होगा। उक्त कार्यक्रम में महा विद्यालय प्राचार्य, डीएसओ, जिला परियोजना समन्वयक, डीईओ, एसी, कोच, एपीसी, बीआरसी सीएसी एवं बड़ी संख्या में बच्चे मौजूद रहे।

Related posts

बगल में बैठकर धू्म्रपान करने से भी दिल को खतरा – अध्ययन में हुआ इसका खुलासा

Publisher

महाराष्ट्र मुद्दे पर हंगामे के बीच संसद के दोनों सदनों की कार्यवाही मंगलवार दो बजे

Publisher

दुनिया के सबसे बड़े आर्ट म्यूजियम की ट्रस्टी बनीं नीता अंबानी

Publisher

Leave a Comment