witnessindia
Image default
Economics Law Lifestyle Social World

फसल बचाने भटक रहा किसान विनोद कुमार श्शर्मा

सिरोंज (ईएमएस)। तहसील के ग्राम बेरखेडी जागीर के कृषक विनोद कुमार श्शर्मा नें अनी नौ बीघा की फसल बचाने की गुहार एसडीएम तहसीलदार सीएम हेल्पलाईन पर लगाई है पर उनके अनुसार अभी तक कोई ठोस कार्यावाही न कि जाकर सिर्फ उन्हे बरगलाया जा रहा है । जबकि उनके खेत सें रास्ता बदलकर पानी निकालने के कारण फसल लगातार नष्ट हो रही है । स्थानीय राजस्व अधिकारियों को सौपे आवेदन में उन्होने बताया है कि ग्राम के ही कांता प्रसाद एंव अशोक ने उनकी भूमि पर पार डाली थी जों अधिक वर्षा के कारण उनके खेत में पानी का भराव होने लगा था इस कारण उन्होने अपने खेत की पार तोड कर विनोद के खेत सें पानी निकाल दिया जिससे नौ बीघा की फसल पूरी तरह नष्ट हो गई जब उनसें पार तोडने को कहा गया तों वे लोग मारने पीटने पर आमादा हो गयें । आवेदक विनोद नें आरोप लगाया है कि गत 16 अगस्त को तहसीलदार को आवेदन सौपा है लेकिन कोई कार्यावाही नही हुई । जब पटवारी नें मोके की जांच कि तो कहा कि कोई पार नही तोडी गई और न ही फसल नष्ट हुई । विनोद ने ंहमे बताया कि उन्होने सीएम हेल्पलाईन पर भी शिकायत की है पर अधिकारी गलत जानकारी देकर शिकायत कों नस्तीबद्ध कराना चाहते है पर यदि मोके पर देखा जाए तो सारी स्थिति स्पष्ट हो जाएगी कि कहा सें पार टुटी है और आवेदक विनोद का कितना नुकसान हुआ है ।

विनोद नें प्रशासन के अधिकारी सें अपेक्षा कि है कि वें उसी स्थान से पानी कि निकासी करवा दे जहा सें पहले पानी जाता था तो उसकी फसल सुरक्षित रहेगी ।

Vinod Kumar Shharmaविनोद नें प्रशासन के अधिकारी सें अपेक्षा कि है कि वें उसी स्थान से पानी कि निकासी करवा दे जहा सें पहले पानी जाता था तो उसकी फसल सुरक्षित रहेगी ।गॉव के कई लोगो ने पंचनामा देकर घटना कि पुष्टि कि है । मामले को लेकर हमनें हल्का पटवारी राजकुमार गौड नें बात करने की कोशिश की तों उनका मोबाईल बंद मिला ।
इनका कहना है
– शिकायत की जांच के लिए पटवारी को भेजा गया है श्शीघ्र ही निराकरण कर दिया जाएगा । बारिश के कारण मोका मुआयना करने में दिक्कत आती है।
-सिद्वांत सिंह सिंगला, नायब तहसीलदार सिरोंज।

Related posts

पूर्व कप्तान सौरव गांगुली ने बीसीसीआई का अध्यक्ष पद संभाला

Publisher

यूरिया एवं खाद के लिये गोदाम पर लगने लगी किसानों की भीड़

Publisher

इटली में रोप-वे तारों में उलझा विमान, बाल-बाल बचे पायलट और यात्री

Publisher

Leave a Comment