witnessindia
Image default
Entertainment Social Sports World

पीबीएल के बाद सैयद मोदी टूर्नामेंट से भी हटीं साइना नेहवाल

लखनऊ (ईएमएस)। अनुभवी महिला बैडमिंटन खिलाड़ी साइना नेहवाल ने अंतिम समय पर सैयद मोदी अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट से अपना नाम वापस ले लिया है। इससे अब इस टूर्नामेंट का आकर्षण और कम हो जाएगा। साइना के हटने के बाद अब सभी निगाहें युवा पुरुष खिलाड़ी लक्ष्य सेन पर ही टिकी रहेंगी जो सत्र का पांचवां खिताब जीतने का प्रयास करेंगे। तीन बार की पूर्व चैंपियन साइना मौजूदा सत्र में बीमारी और चोटों से परेशान है जिसका प्रभाव उनके खेल पर भी दिखा है। इस सत्र के छह टूर्नामेंटों में वह पहले दौर से आगे नहीं बढ़ पाईं। साइना ने इससे पहले प्रीमियर बैडमिंटन लीग (पीबीएल) से भी नाम वापस ले लिया था।

साइना के हटने के बाद अब सभी निगाहें युवा पुरुष खिलाड़ी लक्ष्य सेन पर ही टिकी रहेंगी जो सत्र का पांचवां खिताब जीतने का प्रयास करेंगे।

पीबीएल के बाद सैयद मोदी टूर्नामेंट से भी हटीं साइना
पीबीएल के बाद सैयद मोदी टूर्नामेंट से भी हटीं साइना

वहीं पुरुष वर्ग में लक्ष्य का सामना पहले दौर में फ्रांस के थामस रौक्सेल से होगा। वहीं महिला एकल में मुग्धा अग्रे भारतीय चुनौती पेश करेंगी। पहले दौर में उनका सामना बेल्जियम की लियान्ने तान से होगा। पुरुष एकल में 2016 के विजेता किदांबी श्रीकांत, गत चैंपियन समीर वर्मा और विश्व चैंपियनशिप में कांस्य पदक जीतने वाले बी साई प्रणीत खिताब के प्रबल दावेदारों में होंगे। रूस के व्लादिमीर मालकोव के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करने जा रहे श्रीकांत की कोशिश दो साल के खिताबी सूखे को खत्म करने की होगी। चौथी वरीयता प्राप्त प्रणीत मलयेशिया के इस्कंदर जुलकरनैन जबकि दो बार के चैंपियन समीर हमवतन अजय जयराम के खिलाफ अपने अभियान को शुरू करेंगे।

Related posts

भाजपा के प्रतिद्वंदी का सपना चौधरी ने किया प्रचार, भाजपा की भौहें चढ़ी

Publisher

फिल्म ‘बाला’ के कारण सुर्खियों में बालीवुड एक्ट्रेस यामी गौतम

Publisher

विज्ञापन जगत में बढ़ी टीम इंडिया के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा की ब्रांड वैल्यू

Publisher

Leave a Comment