witnessindia
Image default
national Politics Social World

पीएम बोरिस जॉनसन को टक्कर दे रहे 25 साल के अली मिलानी

लंदन(ईएमएस)। अली मिलानी पांच साल की उम्र में जब ईरान से ब्रिटेन पहुंचे तो उन्हें अंग्रेजी का एक शब्द नहीं आता था, आज 20 साल बाद वह आम चुनाव में ब्रिटेन के मौजूदा पीएम बोरिस जॉनसन के लिए व्यक्तिगत रूप से बड़ा खतरा बनकर सामने खड़े हैं। पश्चिम लंदन की यूक्सब्रिज और साउथ रुइस्लिप संसदीय सीट से मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी के 25 वर्षीय उम्मीदवार अली जॉनसन को कड़ी टक्कर दे रहे हैं। जॉनसन 2015 से इस सीट से सांसद हैं। कंजर्वेटिव पार्टी के नेता जॉनसन के पास इस सीट से केवल 5034 का बहुमत है।

पश्चिम लंदन की यूक्सब्रिज और साउथ रुइस्लिप संसदीय सीट से मुख्य विपक्षी लेबर पार्टी के 25 वर्षीय उम्मीदवार अली जॉनसन को कड़ी टक्कर दे रहे हैं।

जॉनसन को टक्कर दे रहे 25 साल के अली मिलानी
जॉनसन को टक्कर दे रहे 25 साल के अली मिलानी

1924 के बाद किसी भी प्रधानमंत्री के पास इतना कम बहुमत कभी नहीं रहा। अली इस सीट पर खुद को स्थानीय उम्मीदवार के रूप में पेश कर चुके हैं और उनके प्रचार में बड़ी संख्या में युवा जुट रहे हैं। अली यूक्सब्रिज मॉडर्न ब्रूनल यूनिवर्सिटी से राजनीति में स्नातक हैं। अपनी प्रभावी चुनाव प्रचार शैली के लिए मशहूर अली नेशनल यूनियन ऑफ स्टूडेंट्स में बड़ा चेहरा हैं। बृहस्पतिवार को होने वाले चुनाव में ब्रेग्जिट भले ही बड़ा मुद्दा हो लेकिन स्थानीय मुद्दों पर अली की पकड़ मजबूत बताई जा रही है।

Related posts

आर्थिक सुस्ती के बीच शख्स और माइक्रोसॉफ्ट के संस्थापक बिल गेट्स ने किया दावा

Publisher

(मुंबई) सारा अपने दोस्तों के साथ न्यू यॉर्क में मना रही छुट्टियां

Publisher

सऊदी अरब के तेल संयंत्रों पर हमले के बाद से पेट्रोल 27 और डीजल 18 पैसे हुआ महंगा

Publisher

Leave a Comment