witnessindia
Image default
national Politics Social World

देश में जीडीपी ग्रोथ में कमी चिंता नहीं : पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी

कोलकाता(ईएमएस)। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने कहा है कि वह देश की अर्थव्यवस्था में आए स्लोडाउन से चिंतित नहीं है। उन्होंने कहा कि कुछ चीजें हो रही हैं, जिनका अर्थव्यवस्था पर असर दिख रहा है। यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रह चुके मुखर्जी ने कहा कि सरकारी बैंकों में पूंजी डालने की जरूरत है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। भारतीय सांख्यिकी संस्थान के एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए मुखर्जी ने कहा, देश में जीडीपी ग्रोथ में कमी से मैं चिंतित नहीं हूं। कुछ चीजें हो रही हैं, जिनका असर देखने को मिल रहा है।

यूपीए सरकार में वित्त मंत्री रह चुके मुखर्जी ने कहा कि सरकारी बैंकों में पूंजी डालने की जरूरत है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है।

जीडीपी ग्रोथ में कमी चिंता नहीं
जीडीपी ग्रोथ में कमी चिंता नहीं

भारतीय बैंकिंग व्यवस्था को लेकर उन्होंने कहा कि 2008 के आर्थिक संकट के दौरान बैंकों ने मजबूती दिखाई थी। उन्होंने कहा कि उस वक्त मैं वित्त मंत्री थी और किसी भी बैंक ने पैसों के लिए मुझसे संपर्क नहीं किया था। अब बैंकों में बड़े पैमाने पर पूंजी की जरूरत है और इसमें कुछ भी गलत नहीं है। पूर्व राष्ट्रपति ने इसके अलावा राजनीतिक मसलों पर भी टिप्पणी करते हुए कहा कि लोकतंत्र में संवाद बेहद जरूरी है।

Related posts

शेयर बाजार में बूम, आज नए रेकॉर्ड स्तर पर खुला सेंसेक्स, पहली बार 41000 के पार

Publisher

बांग्लादेश के खिलाफ टी-20 सीरीज में कोहली को दिया जाएगा आराम

Publisher

विक्रम लैंडर: बढ़ती जा रहीं धड़कनें इसरो वैज्ञानिक भी आशंकित

Publisher

Leave a Comment