witnessindia
Image default
Entertainment Social World

टीम इंडिया के कप्तान विराट कर सकते हैं ऑलराउंडर सोबर्स की बराबरी

पुणे (ईएमएस)। टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली यहां गुरुवार से दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ शुरु हो रहे दूसरे क्रिकेट टेस्ट मैच में एक साथ कई रिकार्ड अपने नाम कर सकते हैं। विराट पुणे टेस्ट मैच के दौरान पूर्व कप्तान दिलीप वेंगसरकर, इंजमाम उल हक को पीछे छोड़ सकते हैं जबकि स्टीवन स्मिथ और गैरी सोबर्स की बराबरी कर सकते हैं। विराट ने 80 टेस्ट मैचों में 6800 रन बनाए हैं। उनका औसत 53.12 है। विराट ने अपने टेस्ट करियर में अब तक 25 शतक और 22 अर्धशतक लगाये हैं। विराट यहां पुणे टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह ‘वेंगसरकर को सबसे अधिक रनों के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं। वेंगसरकर के नाम 116 टेस्ट में 6868 रन दर्ज हैं। वेंगसरकर ने साल 1976 से 1992 के बीच खेले गए टेस्ट मैचों में 17 शतक लगाए थे।

विराट यहां पुणे टेस्ट मैच में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो वह ‘वेंगसरकर को सबसे अधिक रनों के मामले में पीछे छोड़ सकते हैं।

टीम इंडिया के कप्तान विराट कर सकते हैं ऑलराउंडर सोबर्स की बराबरी
टीम इंडिया के कप्तान विराट कर सकते हैं ऑलराउंडर सोबर्स की बराबरी

उनका औसत 42.13 रन है। वहीं विराट अगर पुणे टेस्ट मैच में शतक लगाते हैं तो वे पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटर इंजमाम उल हक को भी पीछे छोड़ देंगे। विराट और इंजमाम दोनों के ही नाम अभी 25-25 टेस्ट शतक दर्ज हैं। कोहली अगर पुणे में शतक बनाते हैं तो वह ऑस्ट्रेलिया के स्मिथ और वेस्टइंडीज के महान ऑलराउंडर सोबर्स की भी बराबरी भी कर लेंग। ऑस्ट्रेलिया के स्मिथ और वेस्टइंडीज के सोबर्स ने टेस्ट मैचों में 26-26 शतक बनाए हैं।

Related posts

पहली बार आँगनवाड़ी केन्द्रों में मना बाल दिवस ; लगे बाल रंग मेले

Publisher

सहायक प्रादेशिक संगठन कमिश्नर नौसाद सिद्दीकी को कार्यभार ग्रहण करवा रहे है

Publisher

जनरल फीचर फोन से भी कॉलर की लोकेशन ट्रेस कर डायल-100 पहुँचाती है सहायता

Publisher

Leave a Comment