witnessindia
Image default
Entertainment Lifestyle Social World

जिम्नैस्टिक क्वीन अमेरिका की सिमोन ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा विश्व पदक

स्टटगार्ड (जर्मनी) (ईएमएस)। जिम्नैस्टिक क्वीन अमेरिका की सिमोन बाइल्स ने रविवार को वल्र्ड चैंपियनशिप में इतिहास रच दिया और वह ओवरऑल सबसे ज्यादा विश्व पदक जीतने वालीं जिम्नैस्ट बन गईं। उन्होंने बैलेंस बीम और फ्लोर एक्सरसाइज का गोल्ड मेडल भी अपने नाम किया। बाइल्स ने बीम स्पर्धा पर मेडल जीतकर बेलारूस के पुरुष जिम्नैस्ट विताली शेरबो के 23 मेडल के रिकॉर्ड को तोड़ा और अपने करियर का 24वां वल्र्ड मेडल जीता।

जिम्नैस्टिक क्वीन अमेरिका की सिमोन बाइल्स ने रविवार को वल्र्ड चैंपियनशिप में इतिहास रच दिया और वह ओवरऑल सबसे ज्यादा विश्व पदक जीतने वालीं जिम्नैस्ट बन गईं।

सिमोन ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा विश्व पदक
सिमोन ने रचा इतिहास, सबसे ज्यादा विश्व पदक

 

इसके 2 घंटे बाद ही उन्होंने 25वां विश्व खिताब जीता। उन्होंने बीम पर 15.066 का स्कोर किया और गोल्ड जीता। चीन की लियु टिंगटिंग ने 14.433 के स्कोर के साथ सिल्वर और ली शिजिया ने 14.3 के स्कोर के साथ ब्रॉन्ज मेडल जीता। अमेरिकी स्टार जिम्नैस्ट फ्लोर एक्सरसाइज का गोल्ड मेडल 15.133 के स्कोर के साथ जीता। जैसे ही उनके नाम की घोषणा की गई, उन्होंने दर्शकों की तरफ किस भी किया। अमेरिका की उनकी साथी सुनिसा ने सिल्वर और रूस की एंजेलिना मेलनिकोवा ने ब्रॉन्ज जीता।

Related posts

सुबह-सुबह खाली पेट कॉफी की एक चुस्की सेहत का सेवन हो सकता है घातक

Publisher

अरबाज को लेकर भिड़ गई मलाइका और सुपर मॉडल उज्जवला

Publisher

मोदीनॉमिक्स’ ने किया इतना नुकसान कि सरकार को छिपानी पड़ रही अपनी ही रिपोर्ट

Publisher

Leave a Comment