witnessindia
Image default
national Politics Social World

जयंत पाटिल डिप्टी सीएम, अजित पवार को वित्त मंत्री बनाया जा सकता है

मुंबई(ईएमएस)। महाराष्ट्र में पिछले महीने बीजेपी की तीन दिन की सरकार में देवेन्द्र फडऩवीस के साथ उप मुख्यमंत्री बने एनसीपी के अजित पवार को उद्धव ठाकरे की अगुवाई वाली नई सरकार में वित्त मंत्री बनाया जा सकता है। महाराष्ट्र में गठबंधन में सरकार बनाने वाले शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस मंत्री पदों में साझेदारी की व्यवस्था पर बातचीत कर रहे हैं। सूत्रों ने बताया कि पहले से मंत्री के तौर पर शपथ ले चुके एनसीपी के जयंत पाटिल को उप मुख्यमंत्री के साथ ही गृह मंत्री बनाया जा सकता है। अस्थायी समझौते के अनुसार, 56 विधायकों वाली शिवसेना को 10 पोर्टफोलियो, 54 विधायकों वाली एनसीपी को सात मंत्री और एक उप मुख्यमंत्री का पद मिल सकता है।

महाराष्ट्र में गठबंधन में सरकार बनाने वाले शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस मंत्री पदों में साझेदारी की व्यवस्था पर बातचीत कर रहे हैं।

जयंत डिप्टी सीएम, अजित को वित्त!
जयंत डिप्टी सीएम, अजित को वित्त!

कांग्रेस के 44 विधायक हैं और उसे स्पीकर के साथ ही छह मंत्री पद दिए जा सकते हैं। गठबंधन में प्रत्येक दल की राजनीतिक जरूरतों और इच्छा को ध्यान में रखकर पोर्टफोलियो में साझेदारी तय की जा रही है। 16 दिसंबर के बाद मंत्रिमंडल का विस्तार महाराष्ट्र में मंत्रिमंडल का विस्तार और पोर्टफोलियो का आवंटन राज्य विधानसभा के पांच दिन के शीतकालीन सत्र की समाप्ति के बाद होगा। यह सत्र 16 दिसंबर को समाप्त हो रहा है। महाराष्ट्र में गठबंधन के अलग दलों के पास मुख्यमंत्री और गृहमंत्री का पद होने की परंपरा रही है।

Related posts

चिन्मयानंद पर रेप का आरोप लगाने वाली लॉ छात्रा गिरफ्तार

Publisher

भविष्यनिधि निवेश मामले में कांग्रेस ने फूंका ऊर्जा मंत्री श्रीकान्त शर्मा का पुतला

Publisher

समाज पर निर्णायक सजा कम या ज्यादा नहीं, वाजिब हो: सुप्रीम कोर्ट

Publisher

Leave a Comment