witnessindia
Image default
Law Politics Social World

जन्मदिन पर पीएम मोदी, प्रणव, सोनिया, राहुल व मनमोहन ने इंदिरा को याद किया

नई दिल्ली (ईएमएस)। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन्मदिन पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद करते हुए उन्हें महान नेतृत्वकर्ता और राष्ट्रभक्त बताया। पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी, पूर्व उप-राष्ट्रपति हामिद अंसारी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी के कई अन्य नेताओं ने मंगलवार को पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की जयंती पर शक्ति स्थल पहुंच कर उन्हें श्रद्धांजलि दी। कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने इंदिरा को याद करते हुए ट्वीट किया-सशक्त, समर्थ नेतृत्व और अद्भुत प्रबंधन क्षमता की धनी, भारत को एक सशक्त देश के रूप में स्थापित करने में अहम भूमिका निभाने वाली लौह-महिला और मेरी प्यारी दादी स्व. श्रीमती इंदिरा गांधी की जयंती पर शत्-शत् नमन। पार्टी के मुख्य प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला ने कहा शहादत सब कुछ खत्म नहीं करती, यह केवल एक शुरुआत है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने जन्मदिन पर पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी को याद करते हुए उन्हें महान नेतृत्वकर्ता और राष्ट्रभक्त बताया।

जन्मदिन पर पीएम मोदी, प्रणव, सोनिया, राहुल व मनमोहन ने इंदिरा को याद किया
जन्मदिन पर पीएम मोदी, प्रणव, सोनिया, राहुल व मनमोहन ने इंदिरा को याद किया

विश्व राजनीति में अलग पहचान, लौह इरादों से परिपूर्ण, भारत की प्रथम महिला प्रधानमंत्री, श्रीमती इंदिरा गांधी जी को उनकी जयंती पर शत् शत् नमन। इंदिरा गांधी का जन्म 19 नवंबर, 1917 को इलाहाबाद में हुआ था। वह दो अलग-अलग अवधि में 15 सालों से अधिक समय तक देश की प्रधानमंत्री रहीं। 31 अक्टूबर, 1984 को सिख चरमपंथियों ने उनकी हत्या कर दी थी।इंदिरा प्रियदर्शिनी सम्मेलन करेगी  महिला कांग्रेस देश की पहली महिला प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी के जन्मदिन पर दिल्ली के सभी 14 जिलों में इंदिरा प्रियदर्शनी सम्मेलन का आयोजन करेगी। पहला सम्मेलन 19 नवंबर को पटपड़गंज जिले में आयोजित किया जाएगा। इसका उद्घाटन अखिल भारतीय महिला कांग्रेस की अध्यक्ष और पूर्व सांसद सुष्मिता देब करेंगी। यह जानकारी दिल्ली प्रदेश महिला कांग्रेस की अध्यक्ष शर्मिष्ठा मुखर्जी ने दी। उन्होंने बताया प्रत्येक जिला सम्मेलनों में पेशेवर डॉक्टर, वकील, अध्यापक और अन्य सम्मान प्राप्त महिलाओं को सम्मानित किया जाएगा।

Related posts

रोमांटिक गाने पर डांस करते नजर आएंगे रामचरण और आलिया

Publisher

भारतीय मुक्केबाज विजेंदर सिंह ने प्याज को लेकर किया मजाकिया ट्वीट

Publisher

आधी रात को माता की शरण में प्रियंका किया ट्वीट- ऊँ ह्रीं क्लीं चामुंडाय विच्चे

Publisher

Leave a Comment