witnessindia
Image default
health national Social World

जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा ने किया स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ

भोपाल(ईएमएस)। जनसम्पर्क मंत्री पी.सी. शर्मा ने आज जवाहर चौक स्थित गुरुद्वारा परिसर में गुरु नानक चैरिटेबल मेडीकल सेंटर द्वारा आयोजित स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ किया। उन्होंने कहा कि सेवा और साहस के क्षेत्र में सिख समाज का महत्वपूर्ण योगदान रहा है। मंत्री श्री शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने की मंशा से मोहल्ला क्लीनिक योजना शुरू की है। इस योजना में स्वास्थ्य केन्द्रों से दूर स्थित ग्रामीण और गरीब बस्तियों में संजीवनी क्लीनिक खोले जा रहे हैं।

मंत्री श्री शर्मा ने बताया कि राज्य सरकार ने प्रदेश के प्रत्येक व्यक्ति को बेहतर चिकित्सा सेवा उपलब्ध कराने की मंशा से मोहल्ला क्लीनिक योजना शुरू की है

जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा ने किया स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ
जनसम्पर्क मंत्री श्री शर्मा ने किया स्वास्थ्य शिविर का शुभारंभ

मुख्यमंत्री कमल नाथ ने शनिवार को इंदौर जिले के निपनियाँ गांव से योजना की शुरूआत कर दी है। श्री शर्मा ने जानकारी दी कि इन क्लीनिकों में लोगों को नि:शुल्क चिकित्सा परामर्श, विभिन्न मेडिकल जाँच और जीवन-रक्षक दवाएँ मिलेंगी। यह क्लीनिक रोज सुबह 10 बजे से शाम 6 बजे तक लोगों के लिये खुले रहेंगे। कार्यक्रम में जनसम्पर्क मंत्री ने उत्कृष्ट सेवा कार्य के लिए चिकित्सकों को सम्मानित किया। इस अवसर पर जे.पी.एस अरोरा, विनोद झालावाडिया, मेहंगा सिंह, धीर सिंह और गुरुचरण अरोरा उपस्थित थे।

Related posts

सिर्फ 10 साल में निजी से ज्यादा हुई सरकारी एमबीबीएस सीट

Publisher

महाराष्‍ट्र पर कर्ज का बोझ 4.7 लाख करोड़ रुपये सरकार के समक्ष बड़ी चुनौती

Publisher

सीएए के खिलाफ प्रदर्शन तेज, लेफ्ट ने बुलाया ‘बिहार बंद’, दरभंगा में रोकी गईं ट्रेनें

Publisher

Leave a Comment