witnessindia
Image default
Lifestyle Politics Social World

ग्राम पंचायत शाहपुर में प्रभारी सचिव ने की ग्रामीणों से चर्चा

नरसिंहपुर (ईएमएस)। जिले की प्रभारी सचिव श्रीमती करलीन खोंगवार देशमुख ने बुधवार को जिले की ग्राम पंचायत शाहपुर पहुंचकर आंगनबाड़ी कार्यकर्ता, आशा सहयोगी, स्व सहायता समूह की महिलाओं एवं ग्राम के वरिष्ठ जनों से रूबरू चर्चा की। रोजगार सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि इस गांव की जनसंख्या 2834 है जिसमें 756 परिवार निवास करते हैं। गांव में उप स्वास्थ्य केंद्र, प्राथमिक एवं माध्यमिक शाला भी है। स्कूलों की शाला प्रबंधन समितियों की बैठक हर माह होती है। राजस्व अधिकारियों से जानकारी लेते हुए प्रभारी सचिव श्रीमती देशमुख ने पूछा कि राजस्व से संबंधित अभिलेख अपडेट है अथवा नहीं सीमांकन नामांतरण के प्रकरण लंबित तो नहीं है।

रोजगार सचिव ने जानकारी देते हुए बताया कि इस गांव की जनसंख्या 2834 है जिसमें 756 परिवार निवास करते हैं।

श्रीमती मुन्नी बाई, श्याम लाल सोनी, श्रीमती रामवती बाई लोधी ने बताया कि बीपीएल योजना का लाभ प्राप्त नहीं हो पा रहा है। इस संदर्भ में सचिव ने बताया कि बीपीएल सूची हेतु सर्वे का लगभग 40% कार्य पूर्ण हो चुका है उक्त कार्य अगले माह 15 दिसंबर तक पूर्ण हो जाएगा। प्रभारी सचिव ने निर्देश देते हुए कहा कि उक्त कार्य में किसी भी प्रकार की लापरवाही ना हो। इसके तहत पात्र व्यक्ति को उक्त योजना का लाभ मिले।इस दौरान कलेक्टर दीपक सक्सेना, जिला पंचायत सीईओ के के भार्गव, एसडीएम राजेश शाह एवं अन्य विभाग के अधिकारी कर्मचारी मौजूद थे।

ग्राम पंचायत शाहपुर में प्रभारी सचिव ने की ग्रामीणों से चर्चा
ग्राम पंचायत शाहपुर में प्रभारी सचिव ने की ग्रामीणों से चर्चा

गौशाला निर्माण में उच्च गुणवत्ता युक्त निर्माण सामग्री का इस्तेमाल
प्रभारी सचिव श्रीमती करलीन खोंगवाल देशमुख ने जनपद पंचायत चीचली की ग्राम पंचायत शाहपुर में बन रही गौशाला निर्माण का भी निरीक्षण किया। अधिकारियों द्वारा बताया गया कि निर्माणाधीन गौशाला में एक शेड गायों के लिए,एक शेड बछड़ों के लिए तथा भूसा गोदाम का निर्माण किया जा रहा है। चारागाह के लिए पर्याप्त भूमि उपलब्ध है। शक्कर नदी के द्वारा पर्याप्त मात्रा में पानी उपलब्ध है। समीप में ही साप्ताहिक हाट बाजार भी लगता है। उन्होंने निर्देश देते हुए कहा कि गौशाला निर्माण एजेंसी यह ध्यान रखें कि निर्माण सामग्री उच्च गुणवत्ता युक्त हो।

Related posts

धीरे-धीरे सिकुड़ रहा पांडो -मंडरा रहे संकट के बादल

Publisher

टी20 श्रृंखलाओं के लिए मेंटर बने पूर्व बल्लेबाज माइकल हसी

Publisher

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी की मूर्ति का अनावरण किया

Publisher

Leave a Comment