witnessindia
Image default
national Politics Social World

केन्द्र सरकार ने मध्यप्रदेश अधोसंरचना एवं कृषि विकास के लिए पुरस्कृत

भोपाल (ईएमएस)। केन्द्र सरकार ने मध्यप्रदेश को अधोसंरचना और कृषि विकास के क्षेत्र में अभूतपूर्व प्रगति के लिए सर्वश्रेष्ठ राज्यों की श्रेणी में पुरस्कृत किया है। मध्यप्रदेश सरकार की ओर से प्रदेश के नगरीय विकास एवं आवास मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने केन्द्रीय सूचना एवं प्रसारण प्रकाश जावड़ेकर से यह पुरस्कार प्राप्त किया। मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने मध्यप्रदेश की विकास यात्रा की जानकारी देते हुए बताया कि कड़ी मेहनत, प्रेरणा और नई सोच ही विकास का मूल मंत्र है। उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री कमल नाथ की सोच, अनुभव और प्रशासनिक क्षमता के कारण ही अब मध्यप्रदेश प्रगति की राह पर अग्रसर हुआ है। छिंदवाड़ा जिले के विकास मॉडल का जिक्र करते हुए जयवर्द्धन सिंह ने कहा कि छिंदवाड़ा जिला प्रदेश में ही नहीं, पूरे देश में विकास का सूचक बन गया है।

मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने मध्यप्रदेश की विकास यात्रा की जानकारी देते हुए बताया कि कड़ी मेहनत, प्रेरणा और नई सोच ही विकास का मूल मंत्र है।

मध्यप्रदेश अधोसंरचना एवं कृषि विकास के लिए पुरस्कृत
मध्यप्रदेश अधोसंरचना एवं कृषि विकास के लिए पुरस्कृत

नगरीय विकास के क्षेत्र में किये गये कार्यों और नवाचारों का जिक्र करते उन्होंने बताया कि प्रदेश में विद्युत वाहन नीति शुरू की गई है। इसके अंतर्गत शुरू में 400 प्रदूषण-मुक्त बसें पाँच शहरों में शुरू की जाएंगी। इसके साथ ही राज्य में रियल एस्टेट नीति बनाई गई है, जो प्रदेश के 378 शहरों में लागू की जाएगी। मंत्री जयवर्द्धन सिंह ने बताया कि स्वच्छता के क्षेत्र में इंदौर मॉडल का अनुसरण प्रदेश के अन्य जिलों में भी किया जाएगा। उन्होंने बताया कि हाल ही में मध्यप्रदेश को बेस्ट स्मार्ट स्टेट अवार्ड से पुरस्कृत किया गया है। उन्होंने मुख्यमंत्री कमल नाथ के विकास मॉडल की सोच को पूरे प्रदेश में शीघ्र मूर्तरूप देने का आश्वासन दिया।

Related posts

महाराष्ट्र की तस्वीर साफ होते ही हरियाणा में उतरेंगे अमित शाह

Publisher

अपना सदाबहार दोस्त कहने वाला पाकिस्तान उसके कर्ज के बोझ से ज्यादा चीन का कर्ज

Publisher

दक्षिण अफ्रीका के कोच लांस क्लूजनर ने नवदीप को शानदार गेंदबाज बताया

Publisher

Leave a Comment