witnessindia
Image default
Law Politics Social World

केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर शीर्ष विश्व नेताओं में शुमार

नई दिल्ली (ईएमएस)। दुनिया में डिजिटल गवर्नेंस की शीर्ष 100 प्रभावशाली हस्तियों में केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद को शामिल किया गया है। ब्रिटेन की गैर सरकारी संस्था अपॉलिटिकल की ओर से डिजिटल गवर्नेंस के सर्वाधिक प्रभावशाली सौ लोगों की सूची जारी की गई है। इसमें दुनियाभर के सात राजनेताओं को स्थान दिया है, जिसमें से एक रविशंकर प्रसाद हैं। संस्था की ओर से जारी बयान में कहा कि डिजिटल तकनीक हमारे जीवन के हर पहलू को बदल रही है। हर देश में सरकार, लोक सेवकों और मंत्रियों को हर स्तर पर सुधार के लिए काम करना पड़ रहा है।

दुनिया में डिजिटल गवर्नेंस की शीर्ष 100 प्रभावशाली हस्तियों में केंद्रीय सूचना प्रौद्योगिकी मंत्री रविशंकर प्रसाद को शामिल किया गया है।

।केंद्रीय मंत्री रविशंकर शीर्ष विश्व नेताओं में शुमार
केंद्रीय मंत्री रविशंकर शीर्ष विश्व नेताओं में शुमार

डिजिटल युग के मुताबिक, सरकार की पुनर्परिकल्पना करनी होती है। जटिल क्षेत्रों में परिवर्तनकारी डिजिटल तकनीक लाना काफी कठिन काम है और यह करने वाले लोग अक्सर दूरदर्शी, परिकल्पना वाले और दृढ़ इच्छाशक्ति वाले होते हैं। रविशंकर प्रसाद का परिचय देते हुए संस्था ने कहा है कि प्रसाद की अगुवाई में उनका मंत्रालय भारत में एक नए डाटा प्रोटेक्शन फ्रेमवर्क, डिजिटल समावेश और साइबर सुरक्षा को लेकर काम कर रहा है। प्रसाद की अगुवाई में उनके मंत्रालय ने एक मुक्त सरकारी डाटा प्लेटफॉर्म, एक ऑनलाइन प्रॉक्यूरमेंट प्लेटफॉर्म और सरकारी सेवाओं के लिए एकीकृत मोबाइल एप समेत कई गवर्नेंस से जुड़ी पहल की है।

Related posts

एटीपी कप से नए सत्र की शुरुआत करेंगे, जोकोविच, नडाल और फेडरर

Publisher

मप्र में नदियां उफान पर, 32 जिलों में बाढ़ की चेतावनी

Publisher

सुप्रीम कोर्ट ने कोयला घोटाला में सीबीआई, ईडी के अफसरों की सूची मांगी

Publisher

Leave a Comment