witnessindia
Image default
Economics Lifestyle Politics Social World

कृषि, स्वास्थ्य और सड़क इन तीनों से किसानों की समृद्धि निश्चित

खरगोन (ईएमएस)। आर्ट ऑफ लिविंग के संस्थापक अध्यात्मिक गुरु श्री श्री रविशंकर ने सोमवार को बोरावां में किसान महोत्सव और छात्र महासमागम में शामिल होकर खेती, अध्यात्मक और तकनीकी शिक्षा पर अपने विचार व्यक्त किए। उन्होंने कहा कि कृषि, स्वास्थ्य और सड़क इन तीनों से किसानों की समृद्धि निश्चित है। खेती, स्वास्थ्य और अच्छी सड़कों के निर्माण से प्रदेश उन्नति कर रहा है। मां नर्मदा के इस इलाके की कृषि भूमि बड़ी उपजाऊ है। यहां के किसान मेहनतकश हैं। इस इलाके में नर्मदा नदी के किनारे नर्मदेश्वर शिवलिंग घड़े जाते हैं, जो समूचे देश के तीर्थ स्थलों में स्थापित हैं। यहां के आदिवासी किसान भी आधुनिक और उत्तम खेती करते है। महा समागम में जिले के प्रभारी मंत्री व प्रदेश के लोक निर्माण मंत्री सज्जनसिंह वर्मा ने मुख्यमंत्री कमलनाथ का संदेश पढ़ा। प्रदेश के परिवार कल्याण व स्वास्थ्य मंत्री तुलसी सिलावट ने कहा कि किसान प्रदेश के विकास और प्रगति का सूचक है। यह कार्यक्रम किसानों में जैविकता के नए रूप को सामने लाने के लिए आयोजित किया गया है। कृषि, उद्यानिकी व खाद्य प्रसंस्करण मंत्री सचिन यादव, पूर्व केंद्रीय कृषि राज्यमंत्री अरूण यादव ने भी कार्यक्रम को संबोधित किया।

खेती, स्वास्थ्य और अच्छी सड़कों के निर्माण से प्रदेश उन्नति कर रहा है।

कृषि, स्वास्थ्य और सड़क इन तीनों से किसानों की समृद्धि निश्चित
कृषि, स्वास्थ्य और सड़क इन तीनों से किसानों की समृद्धि निश्चित

श्री श्री रविशंकर को भेंट की शालंका
कार्यक्रम से पूर्व श्रीश्री रविशंकर को बकावां गांव में बने शिवलिंग और चांदी की शालंका भी भेंट की। श्रीश्री रविशंकर ने जवारलाल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नालॉजी परिसर में स्थित राधाकृष्ण मंदिर में दर्शन व पूजन कर कल्पवृक्ष का पौधा रौपा।
श्रीश्री रविशंकर ने किसानों श्रीमती विद्याबाई नानकराम यादव ग्राम सगुर, सीताराम बाबूलाल मीणा कमोदवाड़ा, श्रीमती कुसुमबाई नारायण पाटीदार ग्राम काकरियाव को हार्वेस्टर की चाबी भी प्रदान की। 22.22 लाख रूपए के इस हार्वेस्टर पर प्रदेश सरकार ने प्रत्येक किसान को 8 लाख 60 हजार रूपए का अनुदान भी प्रदान किया है।

Related posts

आस्ट्रेलियाई महिला फुटबालरों को मिलेगा पुरुष खिलाड़ियो के बराबर वेतन

Publisher

एलआईसी का पैसा घाटे वाली कंपनियों में लगा रही सरकार: प्रियंका

Publisher

विटा‎मिन डी की कमी से जूझ रही दुनिया की 50 फीसदी आबादी

Publisher

Leave a Comment