witnessindia
Image default
Crime Law Politics World

किसी ने बॉर्डर पार करने की कोशिश की तो वह वापस नहीं जा पाएगा : राजनाथ

पटना (ईएमएस)। अनुच्छेद 370 के मुद्दे पर राजनीति करने वालों को करारा जवाब देते हुए रक्षामंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि अनुच्छेद 370 कैंसर की तरह था, जिसने कश्मीर का बहुत खून बहाया। पटना में एक कार्यक्रम के दौरान राजनाथ सिंह ने कहा कि अनुच्छेद 370 को निष्प्रभावी किए जाने के सपने को हमारे प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने सच कर दिखाया। उन्होंने यह भी कहा कि जम्मू-कश्मीर के तीन चौथाई से अधिक लोग इस अनुच्छेद को खत्म करने के पक्ष में थे। रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को भी उसी की भाषा में जवाब दते हुए कहा कि किसी ने बॉर्डर पार करने की कोशिश की तो वह वापस नहीं जा पाएगा। रक्षामंत्री ने कहा, ‘अनुच्छेद 370 और 35ए ही वे कारण थे, जिसकी वजह से कश्मीर में आतंक जन्म ले रहा था। इसी की वजह से आतंकियों ने कश्मीर में खून-खराबा किया। अब देखते हैं कि पाकिस्तान में कितनी हिम्मत है। वह कितने आतंकी पैदा कर सकता है।’ राजनाथ सिंह ने आगे कहा कि ‘पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान पीओके गए और कहा कि उनके लोग भारत-पाकिस्तान के बॉर्डर पर न जाएं।

रक्षा मंत्री ने पाकिस्तान को भी उसी की भाषा में जवाब दते हुए कहा कि किसी ने बॉर्डर पार करने की कोशिश की तो वह वापस नहीं जा पाएगा।

If someone tries to cross the border, he will not be able to go back

मैं कहता हूं कि ये अच्छा है कि वे बॉर्डर पर न आएं क्योंकि अगर वे ऐसा करते हैं तो पाकिस्तान वापस नहीं जा सकेंगे। उन्हें 1965 और 1971 की गलतियों को नहीं दोहराना चाहिए।’ रक्षा मंत्री ने कहा कि यदि उन्होंने 65 और 71 जैसी गलतियों को दोहराया तो उन्हें समझना होगा कि पाक अधिकृत कश्मीर का क्या होगा। बलूच और पश्तूनों के मानवाधिकारों का लगातार हनन हो रहा है। यदि यह सब नहीं रोका गया तो कोई भी ताकत पाकिस्तान को अलग-अलग हिस्सों में बंटने से नहीं रोक सकती।

Related posts

सरकारी तेल कंपनियों ने एयर इंडिया को 18 के बाद ईंधन बंद

Publisher

सिंगल यूज प्लास्टिक बैन लगा दिया गया नहीं छूट रही लोगों की प्लास्टिक की आदत

Publisher

स्वच्छता सेवक भोपाल शहर को देश का सबसे स्वच्छ शहर बनायेंगे : महापौर

Publisher

Leave a Comment