witnessindia
Image default
Law national Politics Social World

कांग्रेस ने पैदा की अड़चनें, अब बनेगा आसमान छूने वाला भव्य राम मंदिर

लातेहार (ईएमएस)। झारखंड में फिर से सत्ता में बीजेपी की वापसी के लिए तैयार भाजपा की कमान खुद केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने अपने हाथों में ले ली है। साथ ही बुधवार से शाह ने चुनाव प्रचार का शंखनाद भी कर दिया है। झारखंड के लातेहार में शाह ने राम मंदिर का जिक्र कर कांग्रेस की घेराबंदी कर कहा कि कांग्रेस ने अयोध्या मामले में अड़चनें पैदा कीं। अयोध्या पर सुप्रीम कोर्ट ने ऐतिहासिक फैसला दिया है। कोर्ट के फैसले से अयोध्या में भव्य राम मंदिर निर्माण का रास्ता साफ हो गया है और अब वहां आसमान छूने वाला भव्य मंदिर बनेगा। शाह ने जम्मू-कश्मीर से विशेष राज्य का दर्जा वापस लेने के केंद्र सरकार के फैसले का जिक्र करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी अपने वोट बैंक के लालच में मामले को 70 साल से लटकाए हुए थी,लेकिन पीएम नरेंद्र मोदी ने भारत माता के मुकुटमणि पर लगे आर्टिकल 370 के कलंक को हटा दिया है। इसके साथ ही घाटी में विकास के नए रास्ते खुल चुके है। गृहमंत्री ने इसके अलावा रैली के दौरान आदिवासी वोटरों को भी लुभाने की कोशिश की।

कांग्रेस को सिर्फ अपने वोट बैंक की फ्रिक

शाह ने केंद्र सरकार द्वारा आदिवासियों के लिए चलाई जा रही योजनाओं का जिक्र कर कहा कि बीजेपी सरकार ने 5 साल में आदिवासियों का गौरव बढ़ाने के लिए कोई कसर नहीं छोड़ी है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने आदिवासियों के विकास के लिए डिस्ट्रिक्ट मिनरल फंड के तहत 32 हजार करोड़ दिए हैं। शाह ने कहा कि आदिवासियों की शिक्षा के लिए भी बीजेपी ने अहम कदम उठाए हैं। इसके तहत पांच साल के अंदर देश भर में 438 एकलव्य स्कूल बनाने का काम किया गया। गृहमंत्री ने दावा किया कि बीजेपी की रघुबर दास सरकार ने पांच साल में प्रदेश से नक्सलवाद खत्म कर दिया। नक्सलवाद को समाप्त करने की दिशा में रघुबर दास सरकार ने ढेर सारे कदम उठाए हैं। इसी कारण आज झारखंड के कोने-कोने में बिजली,सड़क, पीने का पानी और सिलेंडर आदि पहुंचे। अयोध्या विवाद पर कांग्रेस को घेरते हुए शाह ने कहा कि हर कोई चाहता है कि अयोध्या में राम मंदिर बने लेकिन कांग्रेस पार्टी केस ही नहीं चलने देती थी। उन्होंने कहा कि देश के सर्वोच्च न्यायालय ने ऐतिहासिक फैसला करके सर्वानुमत से यह निर्णय दिया है कि अयोध्या में जहां श्रीराम का जन्म हुआ था, वहीं भव्य राम मंदिर बने।

कांग्रेस ने पैदा की अड़चनें, अब बनेगा आसमान छूने वाला भव्य राम मंदिर
कांग्रेस ने पैदा की अड़चनें, अब बनेगा आसमान छूने वाला भव्य राम मंदिर

शाह ने रैली में केंद्र की पूर्ववर्ती कांग्रेसनीत यूपीए सरकार पर भी जमकर हमलाकर कहा कि सोनिया-मनमोहन सरकार ने 13वें वित्त आयोग में झारखंड के विकास के लिए 55 हजार 253 करोड़ दिए थे। वहीं, मोदी सरकार ने झारखंड के विकास के लिए 3 लाख 8 हजार 487 करोड़ देने का काम किया है। उन्होंने कहा कि बीजेपी सरकार ने झारखंड राज्य आदिवासी संवर्द्धन सोसाइटी के तहत महिला किसान शक्ति के रूप में लेमनग्रास और तुलसी उपजाकर महिलाओं की आय में वृद्धि करने का काम किया। शाह ने कहा कि बीजेपी सरकार ने बिरसा मुंडा की जन्मस्थली और कर्मस्थली पर उनके सम्मान में स्मारक बनाया और साल 2018 में पहली बार 70 साल के बाद डिग्री कॉलेज की स्वीकृति देने का काम किया। शाह ने कहा कि अटल बिहारी वाजपेयी की सरकार ने झारखंड को बनाने का काम किया और मोदी सरकार उस संवारने का काम कर रही है।

Related posts

“बदला” में अमिताभ बच्चन से ज्यादा तापसी ने काम ‎किया

Publisher

रमा कुमारी को मिला उत्कृष्ठ कर्मचारी का राजभाषा पुरस्कार

Publisher

ग्राम पंचायत शाहपुर में प्रभारी सचिव ने की ग्रामीणों से चर्चा

Publisher

Leave a Comment