witnessindia
Image default
Economics Social World

कर्नाटक में भारी बारिश से कई स्थानों पर बाढ़ की स्थिति

बेंगलुरु (ईएमएस)। कर्नाटक के बेलागवी में भारी बारिश के कारण कई जगहों पर भूस्खलन हुआ है। बेलागवी-गोवा रोड पर कई जगहों पर भारी चट्टानें गिरने से आवागमन प्रभावित हुआ है। प्रशासन की ओर से राहत और बचाव कार्य चलाया जा रहा है। भूस्खलन की वजह से गाड़ियों की आवाजाही पर असर पड़ा है। भारी बारिश की वजह से इलाके में धुंध छाई है। कृष्णा नदी के जलग्रहण क्षेत्र में हुई भारी बारिश के बाद उत्तर कर्नाटक के कई क्षेत्रों में फिर से बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है।
करीब एक महीना पहले ही इस क्षेत्र में बाढ़ आई थी। कृष्णा और मालप्रभा, घाटप्रभा, वेदगंगा, दूधगंगा और हिरण्यकेशी जैसी उसकी सहायक नदियां कई जिलों में तबाही मचाने के बाद फिर से उफान पर हैं।

Heavy rain in Karnataka

कृष्णा नदी के जलग्रहण क्षेत्र में हुई भारी बारिश के बाद उत्तर कर्नाटक के कई क्षेत्रों में फिर से बाढ़ का खतरा पैदा हो गया है।

कर्नाटक राज्य प्राकृतिक आपदा निगरानी केंद्र (केएसएनडीएमसी) के निदेशक जीएस श्रीनिवास रेड्डी ने बताया कि पिछले तीन दिनों से हम नारायणपुर (बांध) से दो लाख से ज्यादा क्यूसेक पानी छोड़ चुके हैं।
इससे कुछ पुल और बांध पानी में डूब गए हैं और संचार बाधित हुआ है। देश के कई इलाकों में इन दिनों बारिश का कहर जारी है। चार सितंबर को कर्नाटक में भी बारिश को लेकर ऑरेंज अलर्ट जारी कर दिया गया था। भारी बारिश की आशंका के मद्देनजर कर्नाटक में आने वाले दो दिनों के लिए ऑरेंज अलर्ट जारी किया गया था।

Related posts

छात्र पर फायरिंग करने वाले इनामी बदमाश लोडेड कटटे सहित गिरफ्तार

Publisher

“अंधाधुन” ने मुझे एक ऐक्टर के तौर पर स्थापित किया : आयुष्मान

Publisher

अमेरिका में ट्रंप का समर्थन करना अच्छी बात नहीं- उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव

Publisher

Leave a Comment