witnessindia
Image default
Entertainment Lifestyle Social World

ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का 2022 में पाकिस्तान दौरे में सुरक्षा आशंकाएं बनी रहेंगी

सिडनी (ईएमएस)। ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट टीम का 2022 में पाकिस्तान दौरे का कार्यक्रम है। इसी बीच क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) के मुख्य कार्यकारी केविन रॉबर्ट्स ने कहा कि तब भी सुरक्षा संबंधी चिंता बनी रहेगी और वह खिलाड़ियों की सुरक्षा को खतरे में नहीं डालेंगे। श्रीलंकाई टीम पर मार्च 2009 के दौरे के दौरान लाहौर में आतंकी हमला हुआ था जिसमें छह खिलाड़ी घायल हुए थे। इसमें छह पाकिस्तानी पुलिसकर्मी और दो नागरिकों की मौत हो गयी थी। इस हमले के बाद से ही अधिकतर अंतरराष्ट्रीय टीमों ने पाकिस्तान दौरा नहीं किया है। ऑस्ट्रेलिया क्रिकेट के उच्च स्तरीय दल ने एक दशक से अधिक समय में पाकिस्तान का दौरा किया है। सरकार की सलाह पर 1998 के बाद से आस्ट्रेलियाई टीम वहां नहीं खेली हैं लेकिन कार्यक्रम के अनुसार, पाकिस्तान का दौरा 2022 को होना है।

रॉबर्ट्स ने कहा कि हम पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहते हैं लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि हम अपने लोगों को खतरे में नहीं डालेंगे।

Security fears will remain in Australian cricket team's tour of Pakistan in 2022

रॉबर्ट्स ने कहा कि वह खुद जमीनी हालात देखना चाहते थे, इसलिए पाक गये।रॉबर्ट्स ने कहा कि हम पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी चाहते हैं लेकिन साथ ही उन्होंने कहा कि हम अपने लोगों को खतरे में नहीं डालेंगे। उन्होंने कहा कि इस दौरे का उद्देश्य सुरक्षा के लिये उनकी तैयारी और योजना देखना था। फिर दो साल में होने वाले दौरे के लिये खिलाड़ियों और सहयोगी स्टाफ की सुरक्षा के लिये हम अपनी उम्मीदें भी बताना शुरू करेंगे। अब तक चीजें सही दिशा में आगे बढ़ रही हैं।

Related posts

22 साल पुराने चेन पुलिंग मामले में सनी-करिश्मा पर आरोप तय

Publisher

पाकिस्तान ने पीओके में बनाए नए आतंकी कैंप

Publisher

खाने-पीने में संतुलन बनाकर करे मोटापा कम-मोटापा कुछ ही दिनों में हो जाएगा गायब

Publisher

Leave a Comment