witnessindia
Image default
national Social Tech travelling World

एलायंस एयर ने अहमदाबाद और कांडला के बीच सीधी उड़ान शुरू

नई दिल्ली (ईएमएस)। एयर इंडिया के पूर्ण स्‍वामित्‍व वाली सहायक कंपनी एलायंस एयर ने अहमदाबाद और बंदरगाह शहर कांडला के बीच अपनी प्रथम सीधी उड़ान की विधिवत शुरुआत कर दी है। साथ ही यह ‘उड़ान-आरसीएस’ योजना के तहत 228वां रूट बन गया है। कांडला ‘उड़ान-आरसीएस’ योजना के तहत एलायंस एयर का 55वां गंतव्‍य है। यह उड़ान सोमवार से लेकर शुक्रवार तक संचालित की जाएगी। उड़ान सेवाओं का शुभारंभ हो जाने से अब कांडला के यात्रियों को अहमदाबाद होते हुए नासिक और हैदराबाद का सफर करने में सुविधा होगी जिससे उन्‍हें अपनी यात्रा में लगने वाला समय काफी घट जाएगा।

कांडला ‘उड़ान-आरसीएस’ योजना के तहत एलायंस एयर का 55वां गंतव्‍य है। यह उड़ान सोमवार से लेकर शुक्रवार तक संचालित की जाएगी।

अहमदाबाद और कांडला के बीच सीधी उड़ान शुरू
अहमदाबाद और कांडला के बीच सीधी उड़ान शुरू

यह ऐसी तीसरी उड़ान है जिसका संचालन कांडला हवाई अड्डे से होगा। मौजूदा समय में स्‍पाइसजेट और ट्रूजेट मुम्‍बई एवं अहमदाबाद के लिए दैनिक उड़ान का संचालन करती हैं। यही नहीं, इससे अब कच्‍छ के वाणिज्यिक केन्‍द्र गांधीधाम और देश के प्रमुख बंदरगाह दीनदयाल पोर्ट के लिए बेहतर कनेक्टिविटी सुलभ हो गई है। ‘उड़ान’ योजना के तहत आरसीएस (क्षेत्रीय कनेक्टिविटी स्‍कीम) रूटों पर हवाई यातायात में 242 प्रतिशत की उल्‍लेखनीय बढ़ोतरी दर्ज की गई है। इससे जहां एक ओर समग्र उड्डयन नेटवर्क और भी ज्‍यादा सुदृढ़ एवं विस्‍तृत हो गया है, वहीं दूसरी ओर आम आदमी को अब बाजार आधारित सामान्‍य किराये पर सेवाएं मिल रही हैं।

Related posts

रिछोदा की दुर्घटना में मृत बच्चों के प्रति मुख्यमंत्री ने शोक संवेदनाए व्यक्त की

Publisher

आवर्ड से अमिताभ बच्चन सम्मानित, कहा- ‘मुझे योग्य समझने के लिए धन्यवाद’

Publisher

पीबीएल के बाद सैयद मोदी टूर्नामेंट से भी हटीं साइना नेहवाल

Publisher

Leave a Comment