witnessindia
Image default
Entertainment Lifestyle Social World

आईपीएल में पहली बार महिला थेरपिस्ट सहयोगी स्टाफ में शामिल

नई दिल्ली (ईएमएस)। इंडियन प्रीमियम लीग (आईपीएल) टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने सहयोगी स्टाफ के रूप में एक महिला को नियुक्त किया है। आरसीबी ने नवनीता गौतम को मसाज थेरपिस्ट के तौर पर शामिल किया है। वह मुख्य फिजियोथेरपिस्ट इवान स्पीचली और स्ट्रेंथ ऐंड कंडिशनिंग कोच शंकर बसु के साथ काम करेंगी। वह टीम से संबंधित तैयारी, प्रेरणा, समग्र पर्यवेक्षण और सभी व्यक्तिगत शारीरिक बीमारियों से संबंधित विशेष तकनीकों के प्रदर्शन के लिए जिम्मेदार होंगी।

इंडियन प्रीमियम लीग (आईपीएल) टीम रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) ने सहयोगी स्टाफ के रूप में एक महिला को नियुक्त किया है।

आईपीएल में पहली बार महिला थेरपिस्ट सहयोगी स्टाफ में शामिल
आईपीएल में पहली बार महिला थेरपिस्ट सहयोगी स्टाफ में शामिल

पहली बार किसी महिला सहयोगी स्टाफ की नियुक्ति पर आरसीबी के अध्यक्ष संजीव चुड़ीवाला ने कहा, ‘मैं इतिहास में इस लम्हे का हिस्सा बनकर और सही दिशा में एक और कदम उठाते हुए बहुत खुश हूं। महिला क्रिकेट टीम और कितने लोग इसे देख रहे हैं, इस खेल में एक लंबा सफर तय किया है।’ उन्होंने कहा, ‘खेल महान चीज है, लेकिन यह तय करना भी अहम है कि सहयोगी स्टाफ में भी सभी की बराबरी की भागीदारी हो। सभी खेलों में महिलाओं की बढ़ती भागीदारी और कामयाबी ने इसे संभव बनाया है।’

Related posts

अभी जेएससीए स्टेडियम की टेनिस में हाथ आजमाएंगे क्रिकेटर महेंद्र सिंह धोनी

Publisher

हरयाणवी डांसर सपना चौधरी का डांस वीडियो सोशल मीडिया पर लगा रहा आग

Publisher

इंटरनेट के कारण 12 फ़ीसदी छात्र भारी तनाव में

Publisher

Leave a Comment