witnessindia
Image default
Law Politics Social World

अमित शाह ने सांसदों-मुख्यमंत्रियों को दी खादी और स्वच्छता के प्रचार

नई दिल्ली (ईएमएस)। भाजपा मुख्यालय में केंद्रीय गृहमंत्री और पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने पार्टी सांसदों और पार्टी शासित प्रदेशों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग पर वार्ता की। इस दौरान शाह ने शिक्षक वाले अंदाज में आर्थिक मंदी से लेकर राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मद्देनजर पार्टी के कार्यक्रमों से जुड़े निर्देश दिए, तो दूसरी ओर सभी सांसद और मुख्यमंत्री विद्यार्थी वाले अंदाज में इन निर्देशों को ध्यानपूर्वक सुनते दिखाई दिए। मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान शाह के साथ भाजपा के कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण, राज्यमंत्री अनुराग ठाकुर भी मौजूद रहे। सूत्रों के मुताबिक, शाह ने सभी मुख्यमंत्रियों को देश में दिखाई दे रही आर्थिक मंदी से बचाव के लिए कुछ खास कदम उठाने के निर्देश दिए। बता दें कि सरकारी आंकड़ों के हिसाब से अप्रैल से जून की तिमाही में देश की आर्थिक वृद्धि दर घटकर 5 फीसदी पर आ गई है, जो सात साल का सबसे निचला स्तर है। पिछले साल इसी तिमाही के दौरान आर्थिक वृद्धि दर 8 फीसदी आंकी गई थी। सांख्यिकी व कार्यक्रम कार्यान्वयन मंत्रालय ने इसके लिए निर्माण और कृषि क्षेत्रों के उत्पादन में आई कमी को जिम्मेदार माना है। सूत्रों के मुताबिक, शाह ने सभी मुख्यमंत्रियों को इन दो क्षेत्रों को बढ़ावा देने की नीति पर काम करने की सलाह दी है। उधर, पार्टी सांसदों के साथ कांफ्रेंसिंग के दौरान शाह ने उन्हें महात्मा गांधी की 150वीं जयंती के मद्देनजर आयोजित होने वाले पार्टी के कार्यक्रमों की जानकारी दी। उन्होंने बताया कि भाजपा 2 अक्तूबर को गांधी जयंती से 31 अक्तूबर को सरदार पटेल की जयंती तक कई कार्यक्रमों का आयोजन करेगी, जिन्हें सफल बनाने की जिम्मेदारी पार्टी सांसदों की रहेगी। उन्होंने सांसदों को खादी को बढ़ावा देने सिंगल यूज प्लास्टिक पर लगी रोक के बारे में जागरूकता फैलाने का भी निर्देश दिया। साथ ही सांसदों को राष्ट्रपिता के उन विचारों की भी जानकारी दी, जिन्हें भाजपा जन-जन तक पहुंचाना चाहती है।

शाह ने सभी मुख्यमंत्रियों को देश में दिखाई दे रही आर्थिक मंदी से बचाव के लिए कुछ खास कदम उठाने के निर्देश दिए।

Amit Shah promotes Khadi and cleanliness to MPs-Chief Ministers

– रोजाना पैदल चलो 5 से 15 किमी
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने सांसदों को वीडियो कांफ्रेंसिंग के दौरान रोजाना 5 से 15 किलोमीटर पैदल चलने की भी सलाह दी है। उन्होंने भाजपा नेताओं को देश के हर गांव तक पहुंचने का निर्देश दिया। भाजपा इसके लिए अपने नेताओं को देश में करीब ढाई लाख किलोमीटर पैदल चलाएगी। इससे पहले प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पार्टी के हर सांसद से 2 से 31 अक्तूबर के बीच कम से कम 150 किलोमीटर पैदल जनसंपर्क करने का आह्वान कर चुके हैं।
– जनता से की महाराष्ट्र-हरियाणा में दोबारा जिताने की अपील
भाजपा अध्यक्ष अमित शाह ने शनिवार को महाराष्ट्र और हरियाणा में विधानसभा चुनावों की घोषणा करने के लिए चुनाव आयोग को बधाई दी। साथ ही आम जनता से इन चुनावों में भाजपा को ज्यादा से ज्यादा मतों के साथ जिताकर सत्ता में बरकरार रखने की अपील भी की। शाह ने लगातार कई ट्वीट किए। इनमें शाह ने कहा कि महाराष्ट्र और हरियाणा में भाजपा सरकार विकास को नई ऊचांइयों पर ले गई है। उन्होंने पार्टी कार्यकर्ताओं से इन राज्यों में सत्ताधारी रहने के दौरान हासिल की गई उपलब्धियों को जनता के सामने हाईलाइट करने का निर्देश दिया। बता दें कि चुनाव आयोग ने हरियाणा और महाराष्ट्र में 21 अक्तूबर को विधानसभा चुनाव कराए जाने की घोषणा की है।

Related posts

स्मार्टफोन पर पॉर्न देखने में भारत अव्वल, दूसरे पर अमेरिका

Publisher

बनासकांठा का गुजरात के बॉर्डर पर नाडेश्वरी माता का मंदिर है आस्था का केन्द्र

Publisher

वेस्ट इंडीज के खिलाफ टी20 सीरीज में शायद ही खेल पायें धवन

Publisher

Leave a Comment