witnessindia
Image default
Law Politics Social World

अब जल्द पूरे देश में यात्रा करेंगे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

नई दिल्ली (ईएमएस)। पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी जल्द पूरे देश की यात्रा शुरू करेंगे। इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी सभी प्रदेशों का दौरा करेंगे। जनवरी के दूसरे सप्ताह से शुरू होने वाली इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी जनसभाओं के बजाए लोगों से सीधे मिलने की कोशिश करेंगे। ताकि, कई राज्यों में होने वाले विधानसभा चुनाव के दौरान भाजपा को सीधी टक्कर दी जा सके। कांग्रेस के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी की यात्रा का खाका तैयार किया जा रहा है। पार्टी की कोशिश है कि जिन राज्यों में वर्ष 2021 और 2022 में विधानसभा चुनाव हैं, वहां ज्यादा वक्त दिया जाएगा। क्योंकि, इन दो वर्षों में एक दर्जन से अधिक प्रदेशों में विधानसभा चुनाव होने हैं।

जनवरी के दूसरे सप्ताह से शुरू होने वाली इस यात्रा के दौरान राहुल गांधी जनसभाओं के बजाए लोगों से सीधे मिलने की कोशिश करेंगे।

अब जल्द पूरे देश में यात्रा करेंगे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी
अब जल्द पूरे देश में यात्रा करेंगे पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी

पार्टी इन प्रदेशों में बेहतर प्रदर्शन करने में सफल रही, तो लोकसभा में इसका लाभ मिलेगा। पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी ने 1989 लोकसभा चुनाव में हार के बाद स्लीपर क्लास में यात्रा की थी। इस यात्रा के दौरान उन्होंने लोगों से मुलाकात की और पार्टी नेताओं से भी मिले थे। पार्टी के एक नेता ने बताया कि कई यात्राओं में सोनिया गांधी ने भी उनके साथ स्लीपर क्सास में सफर किया था। राजीव गांधी की रेलगाड़ी के स्लीपर क्लास में यात्रा को लोगों का काफी समर्थन मिला था।

Related posts

पहली बार कप्तान बनने पर डरे हुए थे ऑलराउंडर कपिल देव

Publisher

दिल्ली बॉर्डर तक पहुंचे हजारों किसान, अलर्ट किसान घाट पर डालेंगे महाघेरा

Publisher

लेबनान में मानव श्रृंखला बनाकर प्रदर्शनकारियों की बाढ़ में संकट

Publisher

Leave a Comment